चार श्रद्धालुओं के शव लाए जा रहे जयपुर, कल अंत्येष्टि

जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में राजस्थान के भी चार लोगों की मौत हो गई। जिनके शवों को ट्रेन से जयपुर लाया जा रहा है। मृतकों का मंगलवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

चार श्रद्धालुओं के शव लाए जा रहे जयपुर, कल अंत्येष्टि

जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में राजस्थान के भी चार लोगों की मौत हो गई। जिनके शवों को ट्रेन से जयपुर लाया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार मंगलवार सुबह तक बच्चे सहित चार लोगों के शव जयपुर पहुंच जाएंगे। सीएम भजनलाल लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने जम्मू कश्मीर सरकार और गृह मंत्रालय से बात की है। वहीं, जयपुर जिला प्रशासन भी लगातार रियासी प्रशासन से संपर्क में है।

जयपुर जिला कलेक्‍टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि आतंकी हमले के बाद हम रियासी प्रशासन से लगातार संपर्क में हैं और मारे गए जयपुर के लोगों के शवों को लाने का इंतजाम किया जा रहा है। रियासी प्रशासन ने बताया कि आज शाम पूजा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से एक बच्चे सहित 4 लोगों के शवों को जयपुर के लिए रवाना किया जा रहा है। ये ट्रेन जम्मूतवी रेलवे स्टेशन से शाम 6.15 बजे रवाना होगी और मंगलवार सुबह 9.30 बजे जयपुर पहुंचेगी। इधर, आंतकी हमले में राजस्थान के चार लोगों की मौत के बाद पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है।

चौमूं एसडीएम दिलीप सिंह राठौड़ ने बताया कि चौमूं से मृतकों के परिजन जम्मू के कटरा के लिए रवाना हो चुके हैं। सभी मृतकों का मंगलवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

आतंकी हमले में मारे एक चारों लोग एक ही परिवार के सदस्य है। इस हमले में चौमूं निवासी राजेंद्र सैनी और उनकी पत्नी ममता सैनी, राजेंद्र के बड़े भाई ओमप्रकाश की बेटी अजमेरा की ढाणी निवासी पूजा सैनी और उसके बेटे लिवांश की मौत हो गई। पूजा के पति पवन सैनी बुरी तरह घायल हो गए, जिनका कटरा के अस्पताल में उपचार जारी है।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में आतंकियों ने श्रद्धालुओं को ले जा रही बस पर रविवार शाम को हमला किया था। इसमें ड्राइवर और कंडक्टर सहित 10 लोगों की मौत हो गई और करीब 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख---केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को रियासी आतंकवादी हमले में मृत तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी। सिन्हा ने घायलों को 50-50 हजार रुपये दिये जाने की भी मंजूरी दी है। हमले में घायल लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।