एकतरफा फाइनलः केकेआर चैम्पियन

आईपीएल के इतिहास में इससे एकतरफा फाइनल पहले कभी नहीं खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराईजर हैदराबाद (एसआरएच) को बड़ी ही आसानी से मात टिकाकर आईपीएल-2024 का खिताब अपने नाम कर लिया।

एकतरफा फाइनलः केकेआर चैम्पियन

आईपीएल के इतिहास में इससे एकतरफा फाइनल पहले कभी नहीं खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराईजर हैदराबाद (एसआरएच) को बड़ी ही आसानी से मात टिकाकर आईपीएल-2024 का खिताब अपने नाम कर लिया। आज के फाइनल मुकाबले ने दुनियाभर के लाखों-करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को बहुत निराश किया। टुकड़ों में ताबड़तोड़ प्रदर्शन करने वाली टीम ने, लगातार शानदार खेल का नजारा पेश करने वाली टीम के सामने बिना संघर्ष किए ही घुटने टेक दिए।  दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर पूरे मैच में नहीं दिखाई दी।

जहां एसआरएच की पूरी टीम बेहतरीन गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह कुल 114 रन पर ढह गई, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने विपक्षी टीम के गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए मात्र  10.3 ओवर में विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया। वह भी केवल दो विकेट के नुकसान पर।

श्रेयस अय्यर की टीम केकेआर ने आईपीएल का खिताब तीसरी बार जीता है। आईपीएल की इस जीत में जितनी तारीफ कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ियों की हो रही है, उतनी ही मेंटोर गौतम गंभीर की भी। यह महज इत्तफाक नहीं है कि आईपीएल को तीनों खिताब दिलाने में गौतम गंभीर का योगदान रहा है। केकेआर ने पहले दो खिताब (2012 और 2014) में गंभीर की कप्तानी में जीते थे। अब 2024 में जब केकेआर ने खिताब जीता तो गौतम गंभीर टीम के मेंटोर हैं।